Detoxifier-नोनी फल एक डिटोक्सीफायर

Detoxification noni fruit |divinewellnesshealth
Detoxifier-नोनी फल एक डिटोक्सीफायर

Detoxification (डिटोक्सीफीकेशन)

Detoxification (डिटोक्सीफीकेशन) हमारे शरीर के लिए बहूत ही जरुरी होता है। हमारे शरीर से टौक्सीन के परत जो कोशिकाओं पर एक पतली परत बना लेती है उसे साफ होकर बाहर निकलना जरुरी है।

नोनी एक अदभूत फल है। यह मानव के लिए उपहार है। यह हमारे शरीर में एक डिटोक्सीफायर के रुप में काम करता है। यह एक चमतकारी कोशकीय भोजन है। यह हमारे शरीर के हर कोशिकाओं को नवजीवन प्रदान करता है।

हमारे शरीर का दूषित होना

हमारा शरीर सुबह शाम खाना खाने, पानी पीने शाँस लेने से दूषित हो जाता है। हमारा शरीर रसायिनक पदार्थों को नष्ट करने के लिए नहीं बना होता है। ये रसायनिक पदार्थ हमारे शरीर के  कोशिकाओं पर एक पतली परत बना लेती है। हमारी कोशिका को नरम और कोमल होना चाहिए जिससे शरीर का संचालन सही से हो सके, परन्तु रसायनिक पदार्थों के कारण ये बहूत ही कड़ा होकर सिकूर जाता है।

नोनी फल मे क्या है-

नोनी फल में विटामीन ए, बी, बी2, बी12, सी, ई, कैलशियम, आयरन, फौलिक एसीड, पैन्टोथीनिक एसीड, फौसफोरस, मैगन्शियम, जिंक, कौपर और अन्य मिनेरल जैसे- क्रोमियम, मैगनीज, मौलिबडेनम, सोडियम पोटैश्यिम, कार्बोहाइड्रेटस और भी 160+ पौस्टिकारक तत्व पाये जाते हैं।

शरीर को टौक्सीनमूक्त करना

यदि हम नोनी जूस का प्रयोग करते हैं तो यह हमारे शरीर से टौक्सीन के परत जो कोशिकाओं पर एक पतली परत बना लेती है उसे साफ Detoxification करता है और बाहर निकालता है। इससे हमारा कोशिका नरम और मुलायम हो जाता है। ये हमारे शरीर के कोशिकाओं को मजबूत करता हैं जिससे हमारे इम्यून शिस्टम को मजबूत बनाता हैं।

यदि हमारे कोशिकाये स्वस्थ रहेंगे तो हमारे शरीरिक अंग स्वस्थ रहेंगे। इससे हमारा शरीर और शरीरिक पद्धति भी स्वस्थ रहेगी।

दर्द निवारक

यह एक दर्द निवारक के रुप में भी काम करता है। हमारे शरीर में COX1 & COX2 नाम के दो दर्द निवारक इन्जाईम होता है। COX1 अच्छा इन्जाईम होता है और COX2 के कारण हमे दर्द, पेट की जलन आदि होता है। जब हम कोई दर्द निवारक दवा लेते हैं तो वह दोनों इन्जाईम को नाश करता है परन्तू नोनी जूस सिर्फ COX2 के प्रभाव को रोकता है।

नोनी जूस को भोजन पूरक के रुप नियमाणुसार उपयोग करने से-

  • शरीर का शुद्धीकरण होता है
  • कोशिकाओं की क्रिया बेहतर रुप से होती है
  • खून की शुद्धीकरण होती है
  • पाचन शक्ति बढ़ती है और पाचन क्रिया बेहतर होती है
  • तनाव का घटना, दर्द कम होना और स्मरण शक्ति बढ़ता है
  • खतरनाक वायरस या बैक्टेरीया से बचा जा सकता है

डिवाईन नोनी किसके लिए है

यह जूस कोई भी बूढ़ा हो या जवान पी सकता है। यह बच्चों के लिए भी अच्छा और पूर्ण रुप से सुरक्षित है। यह अस्वस्थ लोगों को स्वस्थ और स्वस्थ लोगों स्वस्थ रखने में मदद करता है।

डिवाईन नोनी –

  • पूर्ण रुप से प्राकृतिक है।
  • यह और्गेनिक खेती के उपयोग से उगाया जाता है।
  • यह शाकाहारी पेय पदार्थ है।
  • यह दवा नही है।

नोनी किसी दवा के बदले नही लिया जा सकता है। वास्तव में यह दवा के क्षमता बढ़ता है। यह किसी भी दवाई या इलाज के साथ लिया जा सकता है।

नोट – इस पोस्ट में दिए गये जानकारी, संग्रह किये गए डाटा के आधार पर है। इस पोस्ट से लोगों को नोनी फल एक डिटोक्सीफायर है के बारे में जानकारी देना है। डिवाईन वेलनेस हेल्थ किसी भी बीमारी के उपचार या ठीक होने की जिम्मेबारी नही लेता है।

Divine Wellness Health
Whats app / Contact Us – +91 9398105861
Mail Us – divinewellnesshealth@gmail.com
Visit Us –https://divinewellnesshealth.com/

पढ़ें –PROXERONINE (नोनी जूस में प्रोजिरोनाइन)
आयुर्वेद Ayurveda के 4 Golden नियम In Hindi

Scroll to Top